Rocketry Day 1 BO Collection: ‘रॉकेट्री’ ने बॉक्स ऑफिस पर लहराया तिरंगा, साथ रिलीज हुई ‘ओम’ से निकली आगे

बिना किसी शोर शराबे के रिलीज हुई अभिनेता से निर्माता, निर्देशक बने आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने रिलीज के पहले दिन काफी धूमधाम से रिलीज हुई अभिनेता आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ पर बढ़त हासिल कर ली है।

दो हजार से भी कम स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ की रिलीज को लेकर इसे वितरित करने वाली कंपनी यूएफओ मूवीज ने उत्तर भारत के शहरों में कहीं कोई प्रचार नहीं किया और इसके बावजूद ये फिल्म बड़ी बड़ी होर्डिंग्स और अखबारों में बड़े बड़े विज्ञापनों के साथ रिलीज हुई फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ से आगे रही।

फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को देखने जो भी दर्शक पहुंच रहे हैं, वे फिल्म की सराहना कर रहे हैं और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसका कारोबार और मजबूती पकड़ सकता है।

आईएमडीबी पर 8.7 की रेटिंग पा चुकी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को पूरे देश में हिंदी के अलावा तमिल और मलयालम में भी रिलीज किया गया है

ये फिल्म केरल में जन्मे एक ऐसे अंतरिक्ष वैज्ञानिक नांबी नारायणन की कहानी है जिसे जासूसी के आरोप में गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया था।

पुलिस हिरासत में उन्हें थर्ड डिग्री टार्चर भी किया गया। बताया जाता है कि नांबी नारायण की अंतरिक्ष विज्ञान में की गई महत्वपूर्ण खोजों पर आगे का काम रोकने के लिए ऐसा विदेशी शक्तियों के इशारे पर किया गया।

जिस समय ये पूरा घटनाक्रम हुआ, उस समय केंद्र में यूपीए की सरकार थी

हाल ही में गिरफ्तार हुए सेवानिवृत्त आईपीएस अफसर आर बी श्रीकुमार की इस पूरे मामले में संदिग्ध भूमिका रही।